श्रीलंका में मुस्लिम वोटरों के काफिले पर हमला

कोइ हताहत नहीं, वहां आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान

0
865

श्रीलंका में शनिवार को मुस्लिम वोटरों को ले जा रही एक बस पर कुछ अज्ञात लोगों ने  गोलीबारी कर दी। यह लोग राष्ट्रपति चुनाव के सिलसिले में जा रहे थे। श्रीलंका में आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। घटना में किसी की जान जाने की सूचना नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति चुनाव से ऐन पहले यहां घटना हुई। खबर है कि चुनाव के लिए मुस्लिम वोटरों को ले जा रही बस पर कुछ अज्ञात लोगों ने गोलीबारी कर दी।  इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुस्लिमों का यह जत्था तटीय शहर पुत्तलम से वोट डालने के लिए मन्नार जिले जा रहा था।

घटना के मुताबिक कोलंबो से करीब २४० किलोमीटर दूर तंतरीमाले में हमलावरों ने सड़क पर टायर जलाकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने दूसरी तरफ से आ रहे १०० बसों के काफिले को घेर लिया और उसपर गोलियों की बौछार कर दी। यही नहीं उन्होंने बसों पर पत्थर भी बरसाए। हमलाबारों ने कम से कम दो बस को निशाना बनाया। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, हालांकि कुछ घायल हुए हैं।

हमले की सूचना मिलते ही इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया। पुलिस लोगों को सुरक्षित मतदान केंद्रों पर पहुंचा रही है।