श्रीनगर मुठभेड़ ख़त्म, ३ आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों के पांच जवान भी हुए घायल

0
597
कश्मीर की ग्रीष्मकालीन  राजधानी श्रीनगर में श्रीनगर-बांदीपुरा मार्ग पर शनिवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ रविवार दोपहर ख़त्म हो गयी। इस मुठभेड़  के दौरान तीन आतंकवादी ढेर कर दिए गए जबकि सुरक्षा बल के भी ५ जवान घायल हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक मुजगुंड इलाके में शनिवार को शुरू हुई सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ खत्‍म हो गई है। सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए सभी आतंकी लश्‍कर-ए-तैयबा (एलईटी) के बताए गए हैं। मारे गए आतंकियों में दो दो पाकिस्‍तानी नागरिक  हैं जबकि एक आतंकी स्‍थानीय युवक है जो महज १४ साल का है।
इस आतंकी की तस्‍वीर चार महीने पहले सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थी। अफवाह फैलने से रोकने के लिए श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। यह मुठभेड़ शनिवार शाम तब शुरू हुई थी जब सुरक्षा बलों को वहां आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।
श्रीनगर के इस बाहरी इलाके में दूसरे दिन रविवार सुबह भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें ही तीसरे आतंकी के मारे जाने के साथ मुठभेड़ ख़त्म हो गयी। शनिवार शाम दो आतंकी सुरक्षा बालों ने मार गिराए थे।