शोपियां में ६ आतंकी ढेर

0
313
जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने रविवार को छह आंतकियों को मार गिराया। इस तरह पिछले ७२ घंटे में घाटी में १२ आतंकी ढेर किये जा चुकले हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन ६ आतंकिओं को आज सुरक्षा बालों ने मुठभेड़ में ढेर किया उनके शव मिल गए हैं। इन आतंकिओं के पास से बड़ी संख्या में हथियार बभी बरामद हुए हैं। सभी पाक से आपरेट हो रहे आतंकी संगठनों के आतंकी हैं। यह आतंकी एक मुठभेड़ में मारे गए।
इनके पास से चार एके- ४७ रायफल बरामद की गई हैं। मुठभेड़ के चलते इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इस मुठभेड़ में लश्कर और हिजबुल दोनों के आतंकी मारे गए हैं।  इस तरह सुरक्षा बालों ने पिछले ७२ घंटे में १२ आतंकिओं को ढेर किया है।यह दूसरे दिन में होने वाली दूसरी मुठभेड़ है जिसमें और लश्कर और हिजबुल के आतंकी मारे गए हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को भी छह ही आतंकयों को मार गिराया था। इसमें वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा भी शामिल था। बुखारी द राइजिंग कश्मीर के संपादक थे और आफिस से निकलते हुए जून में उनकी हत्या कर दे गयी थी। तब से उनके हत्यारों की सुरक्षा बालों और पुलिस को तलाश थी।
अभी तक घाटी में सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं। जनवरी २०१८ से अब तक २४० आतंकियों को सुरक्षबलों ने मार गिराया है। इनमें से ज्यादातर आतंकी शोपियां जिले में मारे गए हैं। बर्फबारी के बाद सीमा पार से आतंकियों का आना काम हो जाता है हालांकि इस बार सुरक्षा बालों के साथ उनकी मुठभेड़ें दर्शाती हैं कि घाटी में आतंकिओं का काफी संख्या है। यह अलग बात है कि सुरक्षा बल उनपर बहुत भारी पड़ रहे हैं।