शोपियां में ४ पुलिस जवान शहीद

हथियार भी ले भागे, कुलगाम में दो आतंकी मार गिराए

0
1013
जम्मू कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले में बुधवार को आतंकवादियों ने ४ पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी।  वे उनके हथियार भी छीन कर ले गए।
रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीर के शोपियां जिले के  तहत अरहामा गांव में आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। आतंकी सुरक्षा बलों के हथियार छीनकर मौके से फरार हो गए। सुरक्षा बालों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और आतंकियों की धार-पकड़ की पूरी कोशिश जा रही है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों ने एक एस्कॉर्ट पार्टी पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। हमले में चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां सभी जवानों ने दम तोड़ दिया। एस्कॉर्ट पार्टी इस इलाके में एक पुलिस वाहन के रिपेयरिंग के लिए गई थी।
इस बीच एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में हिज्बुल के दो शीर्ष आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों की पहचान शीर्ष हिज्बुल कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू और उसके सहयोगी उमर राशिद के रूप में हुई। अल्ताफ अहमद डार उर्फ कचरू बुरहान वानी का करीबी भी था। हिज्बुल मुजाहिद्दीन का ये आतंकी कुलगाम में डिस्ट्रिक्ट कमांडर के रूप में कई वर्षों से सुरक्षा बलों को निशाना बना रहा था। कचरू घाटी में बरहान की जगह लेना चाहता था लेकिन उससे पहले ही सुरक्षा बालों ने उसे मार गिराया।