शोपियां में आतंकी कमांडर सोफी ढेर

0
741
जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबल के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। इसकी पहचान आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (आईएसजेके) के कमांडर इशफाक अहमद सोफी के रूप में हुई है। यह सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता है क्योंकि जाकिर मूसा के अलावा सोफी कश्मीर में आईएसजेके का बड़ा कमांडर था।
रिपोर्ट्स के मुताबिक सोफी जम्मू-कश्मीर के सोपोर का रहने वाला था। आईएसजेके आतंकी सोफी को अब्दुल्ला भाई के नाम से भी जाना जाता था। उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। सोफी के ढेर हो जाने के बाद सोपोर के अतिरिक्त उपायुक्त ने इलाके के स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी किया है।
सोफी सोपोर के अमशिपोरा में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। सोफी कश्मीर में आतंकी संगठन आईएसजेके का कुख्यात कमांडर था और २०१५ में हरकत-उल-मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा था। बाद में वो २०१६ में  हरकत-उल-मुजाहिदीन को छोड़ आईएसजेके से जुड़ गया था।
पिछले कुछ दिन में सुरक्षा बलों को यह दूसरी बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने शोपियां के इमाम साहब में मुठभेड़ में बुरहान वानी गुट के आखिरी कमांडर लतीफ टाइगर को ढेर कर दिया था। लतीफ अपने दो साथियों के साथ एक इमारत में छिपा था जब सुरक्षा बलों ने वहां धावा बोलकर दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।