शिवसेना को’ हॉर्स ट्रेडिंग’ का डर! सभी विधायकों को रंग शारदा होटल में रहने का आदेश!

0
588

भले ही सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, बीजेपी के सामने झुकने को तैयार नहीं है और बार-बार कह रही है कि वह बैकफुट पर नहीं है, लेकिन विधायकों के फूट को लेकर वह डरी हुई है।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर उद्धव ठाकरे ने अपने निवास स्थान ‘मातोश्री’ में शिवसेना के विधायकों के साथ मीटिंग की। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने नवनिर्वाचित विधायकों को उनके कार्यों को लेकर गुरु मंत्र दिया है लेकिन हकीकत यह है कि उन्हें आदेश दिया गया कि वह किसी भी हालात में बीजेपी वह अन्य के नेताओं से के संपर्क में न रहेंं।

‘मातोश्री’ में मीटिंग के बाद सभी विधायकों को बांद्रा के ही रंग शारदा होटल में पहुंचने का आदेश दिया गया अब वे सभी विधायक अगले (कम से कम 2 दिनों तक) आदेश तक वहीं रहेंगे।

हालांकि शिवसेना नेता संजय राउत ने इस बात से इनकार किया है और कहा है कि विधायकों को अलग नहीं रखा जा रहा है। संजय राउत ने बताया कि बैठक में सभी विधायकों ने उद्धव ठाकरे के निर्णय पर विश्वास व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे तय करेंगे कि महाराष्ट्र का अगला चीफ मिनिस्टर कौन बनेगा।

शिवसेना ने अपने माउथ पीस ‘सामना’ में बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है।अपने एडिटोरियल मेंं सामना लिखता है बीजेपी महाराष्ट्र में पैसे और गुंडों का इस्तेमाल कर रही है सत्ता का इस्तेमाल बांटने में हो रहा है। बीजेपी के नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बीजेपी पर लगे आरोपों पर कहा है कि शिवसेना के विधायक तोड़ने का सवाल ही नहीं उठता।

खबर यह भी है कि शिवसेना में सरकार बनाने को लेकर दो फाड़ हो गए हैं एक चाहता है कि शिवसेना बीजेपी के साथ सरकार न बनाएं लेकिन दूसरा धड़ा इस पक्ष में नहीं है। गौरतलब हैकि सरकार बनाने की कवायद के दौरान बीजेपी के सांसद संजय काकडेे दावा किया 45 नवनिर्वाचित देवेंद्र विधायक देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में है हालांकि फडणवीस इन बातों को गलत कहा था।