शिमला हादसे में १३ लोगों की मौत

जम्मू के डोडा में भी हादसा : ४ की मौत

0
996

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में शनिवार को एक बड़े हादसे में १३ लोगों की मौत हजो गयी।  यह हादसा तब हुआ जब एक टेम्पो ट्रैवलर स्नैल (कुड्डु) में एक गहरी खाई में लुढ़क गयी। इस हादसे में सवार सभी लोगों की मौत हो गयी है।

शिमला राज्य मुख्यालय पहुंची ख़बरों के मुताबिक हाडे में १० लोगों की मुक्के पर ही मौत हो गयी थी जबकि तीन की अस्पताल में मौत हुई। सूचना के अनुसार हाटकोटी से त्यूणी जा रही एक टैंपो ट्रेवलर ( एचपी-०२-०६९५) स्नैल ( कूड्डू) नामक स्थान पर गहरी खाई में लुढ़क गई। टैंपो ट्रेवलर में १३ लोग सवार थे। सवार सभी लोगों की  मौत हो गई।

हादसे का शिकार हुए सभी लोग छौहारा की रणसार वैली के तहत जांगला उप तहसील के नंडला गांव के थे। इस हादसे में दो पर‍िवार पूरी तरह से खत्‍म हो गए। मौके पर मरने वालों में ६ पुरुष और चार महिलाएं शामिल हैं जबकि एक बच्ची सहित दो लोगों ने अस्पताल ले जाते दम तोड़ा। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया।

थाना प्रभारी जुब्बल नरेश कुमार ने हादसे की पुष्टि की है। अभी तक मनोज (३५) पुत्र धर्म दास गांव चोरी, फाल्टा जुब्बल, मातवर सिंह (४८) पुत्र भजन दास, गांव नडला, डॉ, जांगला, चिड़गांव, बसंती देवी पत्नी मातवर सिंह, मुनीष (२४) पुत्र मातवर सिंह, अतर सिंह (४४) भजन दास, मुन्ना देवी पत्नी अतर सिंह निवासी नडला, प्रेम सिंह (३८) पुत्र किशन दास निवासी धारा डॉ मुचौती, तह, रोहड़ू पूनम पत्नी प्रेम सिंह और बिट्टू (४२) नडला की पहचान हो पाई है।

उधर जम्मू कश्मीर में शनिवार को चिनाब घाटी में हुए सड़क हादसे में सवारी लेकर जा रही टाटा सूमो के ३०० फुट गहरी खाई में गिरने से ५ लोगों की मौत हो गई जबकि ६ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुबह करीब १०.४५ पर जम्मू संभाग के डोडा जिले में यह घटना उस समय हुई जब गाड़ी सेरू खाल-जुगसर से आ रहा था।

घटना होने के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर मौके से शवों की बरामदगी की गई। वहीं बचाव दल द्वारा घायलों को निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।