शिखर धवन को चोट, विश्व कप से बाहर

भारत को बड़ा झटका, पंत को मिल सकता है मौक़ा

0
1399

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर है। जबरदस्त फ़ार्म में दिख रहे भारतीय ओपनर शिखर धवन चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दिल्ली के विकेटकीपर ऋषव पंत या किसी और खिलाड़ी को जगह मिल सकती है।
धवन के बाहर होने से भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। स्टार ओपनर शिखर धवन को अंगुली में लगी चोट लग  थी। पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर धवन ने शानदार शतक जमाया था। वे फ़ार्म में दिख रहे थे जिससे विरोधी टीमों में उनके लिए दहशत थी लेकिन अब धवन दुर्भाग्य से विश्व कप से बाहर हो गए हैं।
दरअसल धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान नाथन कुल्टर नाइल की गेंद से अंगुली में चोट लग गई थी। चोट के ही कारण वे पूरी पारी में क्षेत्ररक्षण नहीं कर  पाए थे। और उनकी जगह रविंदर जडेजा ने फील्डिंग की थी।    भारत ने लंदन के ”द ओवल”’में अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को ३६ रन से हरा दिया था।
इस मैच में ओपनर शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए १०९ गेंदों में १६ चौकों की मदद से ११७ रन की चमकदार पारी खेली थी। इसके दम पर भारत ने निर्धारित ५० ओवर में ५ विकेट पर ३५२ का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था।  ऑस्ट्रेलियाई टीम पहाड़ से स्कोर का पीछा करते हुए ३१६ रन पर सिमट गयी थी।