शाहीन बाग, शाहीन बाग, शाहीन बाग…गृह मंत्री है या बस का कंडक्टर : संजय सिंह

0
1329
दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अपने चरम की ओर है। नेताओं, मंत्रियों की जुबानें बेलगाम होती जा रही हैं। कहीं बिगड़े बोल बोले जा रहे हैं, तो कहीं मारने, काटने और दुष्कर्म व लूटपाट जैसी आपत्तिजनक और गिरी हुई भाषा का कथित दिग्गज नेता खुलेआम इस्तेमाल कर रहे हैं। केंद्र सरकार में मंत्री अनुराग ठाकुर जहां ‘गोली मारने’ वाले जैसे जनता से नारे लगवा रहे हैं तो दिल्ली से भाजपा सांसद घरों में घुसकर दुष्कर्म व लूटपाट जैसी वारदात की आशंका जताकर वोट बटोरना चाहते हैं।
इन दिनों भाजपा के चुनाव प्रचार के केंद्र में सीएए के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन का केंद्र शाहीन बाग है। उनके लगभग हर नेता की जुबां पर शाहीन बाग का नाम है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी को घेरने की कोशिश की जा रही है। मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शरजील इमाम को लेकर आमने-सामने आ गए। शाह ने पूछा कि आप शरजील के साथ हैं या नहीं, तो केजरीवाल ने सवाल दागा कि अभी तक उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?
आप, कांग्रेस और भाजपा शाहीन बाग पर अपनी-अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस और आप के समर्थन से शाहीन बाग का आंदोलन चल रहा है। जबकि आप का कहना है कि विरोध का अड्डा बनाए जाने के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है। इस आंदोलन को अब 8 फरवरी के बाद ही भाजपा हटाएगी।
शाहीन बाग जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे दिग्गज
एक ओर जहां शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों से सामना करने के लिए सोशल मीडिया में पीएम नरेंद्र मोदी से वहां जाकर औरतों की बातें सुनने की गुजारिश की जा रही है। तो दूसरी ओर अमित शाह ने आप पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल जी, आप में हिम्मत है तो जाकर शाहीन बाग में धरने पर बैठें, फिर दिल्ली की जनता आपको अपना फैसला सुनाएगी।
अब इस मामले में आप के राज्यसभा सांसद ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया-शाहीन बाग शाहीन बाग शाहीन बाग शाहीन बाग शाहीन बाग शाहीन बाग शाहीन बाग शाहीन बाग, जनता : ‘भाई तू गृह मंत्री है या बस का कंडक्टर।’