शव रखे घर पर चला दिया बुलडोज़र !

कटनी की घटना, प्रशासन ने कहा आरोप सच नहीं

0
724

मध्यप्रदेश के कटनी से एक चौंका देने वाली खबर आई है। वहां भूमाफिया के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के दौरान कथित तौर पर एक ऐसे घर पर ही बुलडोज़र चला दिया गया जिसमें शव रखा हुआ था।

वैसे यह घटना पिछले हफ्ते की है जिसकी जानकारी मीडिया को अब पता चली तो मामला सामने आया। मीडिया के सामने परिवार जनों ने यह आरोप लगाया है। उधर कटनी के उपयुक्त ने बुलडोज़र चलने के वक्त घर में शव होने की बात को गलत बताया है। उन्होंने मीडिया को बताया कि घर में शव रखे होने की बात झूठी है।

घटना के मुताबिक कटनी में एमपी सरकार के भूमाफिया के खिलाफ चलाये जा रहे ”आपरेशन क्लीन” अभियान के दौरान अधिकारिओं/कर्मचारियों ने एक ऐसे घर में भी बुलडोज़र चला दिया जहाँ भीतर शव रखा था। घटना कटनी जिले के स्लीमनाबाद की है। माफिया दमन दल, जो यह अभियान चला रहा है, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे हटा रहा है। इस अभियान में कई मकान तोड़े गए हैं।

ठण्ड के दिनों में की जा रही इस कार्रवाई से निश्चित ही बेघर हो रहे लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है। घटना पिछले शनिवार की है। हालांकि शुक्रवार को पत्रकार जब इलाके में गए थे तो परिवार वालों से उन्हें घटना की जानकारी मिली। परिवार वालों ने आरोप लगाया कि वे अधिकारियों से गुहार लगाते रहे कि घर में एक महिला सदस्य की मौत हो गयी है और शव अभी घर के भीतर ही रखा है लेकिन कथित तौर पर उनकी नहीं सुनी गयी। उधर जिला प्रशासन ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा है कि महिला की मौत दस दिन पहले हुई थी। उनके मुताबिक इन लोगों का अस्पताल परिसर में अतिक्रमण था और अस्पताल प्रशासन के आग्रह पर  २८ दिसंबर को कार्रवाई की गई। उनके मुताबिक दो दिन की मोहलत परिवार को दी गई थी जिसके बाद उन लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटा लिया।