विराट बोले, ऋषभ पंत हमारा भविष्य

0
1286

युवा बल्लेबाज-विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान विराट कोहली से भरपूर प्रशंसा मिली है। विराट ने ऋषभ को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया है। मंगलवार को वेस्ट इंडीज के साथ तीसरे टी-२० में ऋषभ ने लाजवाब पारी खेलते हुए ४२ गेंदों पर ६५ रन बनाये थे और कप्तान कोहली के साथ सौ से ज्यादा रन की साझेदारी की थी।

यही नहीं टी-२० में भारत की तरफ से ऋषभ पंत सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी हो गए हैं । उन्होंने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का रेकॉर्ड तोड़ा। टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को तीसरे और आखिरी टी२० इंटरनैशनल मैच में ७ विकेट से हराकर ३ मैचों की सीरीज ३-० से जीत ली।

मैच के बाद टीम के प्रदर्शन पर तो कप्तान विराट कोहली ने संतोष जताया। विराट ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की। पत्रकारों ने ऋषभ को लेकर सवाल पूछा तो कोहली ने कहा – ”हम उन्हें भविष्य के रूप में देख रहे हैं। उनके पास भरपूर काबिलियत और भरपूर प्रतिभा है। हमें उनको वक्त देना चाहते हैं और उन पर कोई दबाव नहीं रखना चाहते।”

पंत की तारीफ करते हुए विराट ने कहा कि पंत यहां लंबे संघर्ष के बाद यहां पहुंचे हैं।  जब से उन्होंने शुरुआत की है। विराट ने कहा – ”हम एक प्रोफेशनल टीम बनना चाहते हैं। अब हमारी निगाहें वनडे और टेस्ट पर भी हैं।”

कोहली की यह तारीफ़ ऋषभ के लिए इसलिए भी अहम् है क्योंकि फ्लोरिडा में खेले गए पहले दो मैचों में पंत फ्लॉप रहे थे। पंत ने शून्य और चार रन ही बना पाए थे। फिर भी कप्तान कोहली ने उनपर भरोसा दिखाया और उनके भरोसे पर खरा उतरते हुए खुद को साबित किया। अपनी पारी में पंत ने ४२ गेंदों पर नाबाद ६५ रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के थे।