विमान के मलवे तक पहुंचा बचाव दल

अभी तक क्रू के १३ मेंबर्स की कोइ जानकारी नहीं

0
487

वायुसेना का बचाव दल लापता विमान एएन ३२ के मलबे का पता चलने के बाद बुद्धवार को उस तक पहुँच गया है। बचाव दल सुबह उस जगह पर पहुंचा जहां मंगलवार को मलबा दिखा था। मलबा इकट्ठा करने का काम शुरू कर दिया गया है हालांकि अभी तक जहाज में सवार १३ क्रू मेंबर्स को लेकर कोइ खबर नहीं है।
वायुसेना का एमआई-१७ और ध्रुव हेलीकॉप्टर बचाव दलके सदस्यों को लेकर मलबा दिखने वाली जगह उतरा है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक मलबा इकट्ठा करने का काम चल रहा है। इसमें देरी का एक कारण वहां सघन जंगल का होना है। वैसे विमान में सवार १३ लोगों को लेकर अभी तक कोइ जानकारी नहीं है।
गौरतलब है कि मंगलवार को एमई १७ से अरुणाचल के सियांग ज़िले में समुद्र तल से  करीब १२ हज़ार फ़ुट की ऊंचाई से घने जंगलों के बीच विमान का मलबा वायुसेना के लोगों ने देखा था। जानकारी के मुताबिक मलवे वाली जगह ७०-७५ फ़ुट ऊंचे पेड़ हैं।  वायुसेना का ये विमान असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था।  विमान में क्रू मेंबर्स समेत कुल १३ लोग सवार थे।
भारतीय सेना के विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने मीडिया को बताया क्रैश साइट का पता चलने के बाद भारतीय वायुसेना, थल सेना और पर्वतारोहियों की एक टीम को इस जगह के पास एयरड्रॉप किया गया है। वायुसेना की टीम ने एएन-३२ के टुकड़ों को अरुणाचल प्रदेश के लिपो नाम की जगह से कोइ १६ किलोमीटर उत्तर में देखा गया था।