विपक्ष का सांसदों के निलंबन पर विरोध प्रदर्शन, राज्य सभा कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

प्रधानमंत्री मोदी की वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक के बीच कांग्रेस और विपक्ष ने बुधवार को फिर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उधर राज्यसभा में आज फिर सांसदों के निलंबन के खिलाफ विपक्ष ने हंगामा और नारेबाजी की जिसके बाद सदन की कार्यवाही पहले दोपहर 12 बजे तक स्थगित की गई लेकिन फिर शुरू होने पर जब विपक्ष ने हंगामा किया तो 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

बता दें संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है और पिछले दो दिन के हंगामे के बाद आज फिर हंगामा हुआ है। विपक्ष पहले किसान कानूनों को लेकर सदन में चर्चा चाहता था, लेकिन सरकार ने इसे नहीं माना। अब 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ कांग्रेस और विपक्ष आंदोलित है।

पहले बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले मंत्रिमंडल के वरिष्ठ साथियों के साथ बैठक की जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, कानून मंत्री किरण रिजिजू और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी शामिल रहे। समझा जाता है कि पीएम ने आने वाले बिलों और विपक्ष के आचरण पर चर्चा की।