लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कमल हासन

बोले जल्दी ही कमेटी बनाकर उम्मीदवारों पर होगी चर्चा

0
792
तमिलनाडु के राजनीति २०१९ के लोक सभा चुनाव के लिए दिलचस्प होने वाली है। मक्‍कल निधि मैय्यम (एमएनएम) के कर्ताधर्ता और नामचीन अभिनेता कमल हासन ने शनिवार को खुलासा किया कि वे (उनकी पार्टी) २०१९ का लोक सभा चुनाव लड़ेंगे। कमल ने कहा कि वे ”सामान विचारधारा” वाले दल से गठबंधन भी कर सकते हैं।
कमल हासन ने इसके साथ ही अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लोक सभा के चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कहा है। गौरतलब है कि इसी जून में कमल हासन की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात हुई थी और उन्होंने कहा था कि वे तमिलनाडु में कांग्रेस से ”हाथ” मिलाने को तैयार हैं। हालांकि उन्होंने इसके लिए एक ”शर्त” रखी थी जिसके मुताबिक कांग्रेस को उनसे गठबंधन से पहले द्रमुक (डीएमके) का साथ छोड़ना होगा।
गौरतलब है कि कमल हासन ने इसी साल फरवरी में मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) नाम से पार्टी का गठन किया था।  इसकी बाद उन्होंने लगातार राजनीतिक बयानबाजी की है और साथ ही तमिलनाडु सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर हमले किये हैं। कमल ने शनिवार को घोषणा की कि जल्दी ही एक चुनाव समिति गठित की जा रही है जो उम्मीदवारों को लेकर फैसला करेगी।
अब शनिवार को कमल हासन ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वैसे कांग्रेस का द्रमुक के साथ गठबंधन पक्का दिखता है और कुछ रोज पहले तो डीएमके के प्रमुख स्टालिन ने एक कदम आगे जाकर राहुल गांधी को चुनाव के लिए पीएम पद का उम्मीदवार तक घोषित किया था।
कमल हासन ने शनिवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से आम चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कहा। आजकाल हासन पार्टी की जड़ें मजबूत करने के लिए पूरी सूबे का दौरा कर रहे हैं। हासन साफ़ कर चुके हैं कि वे प्रदेश के लोगों के कल्याण की राजनीति करना चाहते हैं।