लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी, बेटी सहित मामला दर्ज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, जो हाल में चारा घोटाला मामले में जमानत पर बाहर आए हैं, के खिलाफ उनके कार्यकाल के दौरान कथित भर्ती अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने नया मामला दर्ज़ किया है। सीबीआई ने शुक्रवार को उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की है। यह मामला उनकी बेटी के खिलाफ भी दर्ज हुआ है।

जानकारी के मुताबिक लालू और बेटी के खिलाफ इस मामले को लेकर सीबीआई टीम ने कार्रवाई करते हुए पटना स्थित लालू यादव के आवास, जहाँ अब राबड़ी देवी रहती हैं, समेत उनके 15 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की है।

याद रहे चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार अवैध निकासी मामले में लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल को जमानत दी थी जिसके बाद लालू यादव अपना इलाज करवाने के लिए ‘एम्स’ में भर्ती रहे थे। बाद में वे अपनी बेटी मीसा भारती के घर पर रहने आ गए थे।

पिछले महीने जब उनकी रिहाई होनी थी सुनवाई से पहले उनकी तबीयत बिगड़ने के  चलते लालू को एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स लाना पड़ा था। लेकिन, वहां तब खूब   ड्रामा हुआ जब ‘एम्स’ के डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें सामान्य बताया और वापस   रांची स्थित ‘रिम्स’ अस्पताल में इलाज को कहा। हालांकि, वापस लौटने से पहले ही उनकी तबीयत अचानक फिर बिगड़ गयी और उन्हें एम्स में ही भर्ती करना पड़ा था।