घपलेबाज चौकीदार को चोर कह रहे : मोदी

हिमाचल सरकार का साल होने पर पीएम की धर्मशाला में रैली

0
944
हिमाचल में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में आयोजित रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसा लगता है कि वे अपने घर आ गए हैं। मोदी तीन साल तक हिमाचल भाजपा के प्रभारी रहे हैं। 
मोदी ने  अपने भाषण में कांग्रेस पर जमकर हमला किया। कहा कि ”मोदी ने सत्ता में आकर लूट रोक दी। अब वो चौकीदार को चोर कह रहे हैं।” मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हिमाचल की अनदेखी की। ”जब दिल्‍ली में डराने वाली सरकार थी तो हिमाचल को २१ हजार करोड़ रुपये मिलते थे। अब केंद्र सरकार ७२ हजार करोड़ रुपये दे रही है।” 
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि ”लोगों की आंखों में धूल झोंकना कांग्रेस की आदत है। एक समय में कांग्रेस वन रैंक वन पेंशन के नाम पर देश के जवानों को मूर्ख बनाने का काम करती थी। वही काम आज कांग्रेस देश के किसानों के साथ कर रही है, पहले कांग्रेस ने जवानों से झूठ बोला और अब किसानों से बोल रही है।” 
पीएम ने कहा कि देश के पूर्व सैनिक पिछले ४० साल से वन रैंक, वन पेंशन की मांग कर रहे थे। ”पिछली सरकार ने उनके लिए सिर्फ ५०० करोड़ रुपये आवंटित किए। लेकिन जब हम सत्‍ता में आए तो हमने वन रैंक वन पेंशन को क्रियांवित किया।” 
उन्‍होंने कहा कि हिमाचल और अटल बिहारी वाजपेयी जी का अटूट नाता रहा है। ”हिमाचल के विकास की नींव डालने का काम अटल जी की सरकार ने किया था।” मोदी ने प्रदेश में भाजपा सरकार की तारीफ़ की और कहा कि एक साल में ही विकास के अथक प्रयास हुए हैं। पीएम ने सीएम जयराम को इसके लिए बधाई दी। मोदी ने जोर देकर कहा कि हिमाचल को ऑर्गनिक स्टेट बनाया जाना चाहिए इससे इसके लिए विकास के बड़े द्वार खुल जायेंगे। 
मोदी ने कहा क‍ि जब भी उन्हें ह‍िमाचल आने का मौका म‍िलता है, तो लगता है वे अपने घर आ गए हैं। ”ऐसा लगता है अपनों के बीच आ गया हूं। बहुत लंबे अरसे तक प्रदेश के कोने-कोने में जाकर संगठन का काम करने का सौभाग्‍य म‍िला। काफी कुछ सीखने को म‍िला। ज‍िनके साथ उस समय काम करने का मौका म‍िला, आज खुशी है क‍ि वे सभी हिमाचल की पहली पंक्ति के नेता बन गए हैं। यह बेहद खुशी का पल है।”
इससे पहले पीएम का यहां पहुंचने पर राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्‍यमंत्री जय राम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम धूमल, सांसद शांता कुमार और अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती सह‍ित मंत्र‍िमंडल के सदस्‍यों और भाजपा के नेताओं ने जोरदार स्‍वागत क‍िया।
धर्मशाला पहुँचाने के बाद प्रधानमंत्री ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की। उससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लिए आज का दिन ऐति‍हासिक है। ”हिमाचल ने देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई।” पीएम ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को दर्शाने वाला एक दस्तावेज भी जारी किया। राज्य के सर्वांगीण और समान विकास के प्रति लोगों के सहयोग के लिए मुख्‍यमंत्री ने पीएम का आभार जताया।