रोहतांग में बर्फबारी

0
221
हिमाचल में फिर ठण्ड बढ़ गयी है। सैलानियों का स्वर्ग माने जाने वाले  रोहतांग दर्रे में बुधवार रात ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। इससे  पूरे प्रदेश में ठण्ड का असर दिखने लगा है।
प्रदेश के ठन्डे माने जाने वाले इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। गुरुवार को मौसम साफ़ है हालांकि वातावरण में ठंडक घुली हुई है। बुधवार को रोहतांग दर्रे सहित घाटी में आसमान पर बादल छाए रहे और शाम को चोटियों में बर्फबारी से सैलानियों की भीड़ इन इलाकों में जमनी शुरू हो गयी है। उधर स्थानीय लोग मौसम का मिजाज देखकर अपने खाने-पीने का सामान इकठ्ठा कर रहे हैं।
कोकसर स्थित चौकी प्रभारी पवन ठाकुर के मुताबिक बुधवार को बचाव दल की मदद से ४६ वाहनों में सवार २०२ यात्री रोहतांग दर्रे से मनाली भेजे गए जबकि मनाली से वाहनों से १५१ लोगों को रैस्क्यू टीम की मदद से कोकसर से मनाली के लिए रोहतांग दर्रा पार करवाया गया।
इस बीच केलांग के एसडीएम अमर नेगी ने यात्रियों को मौसम के रुख को देखकर वाहन चालकों को रोहतांग दर्रा पार करने की हिदायत दी है। उन्होंने बताया कि वाहन चालक दिन के समय में ही दर्रा पार करें और प्रशासन द्वारा तय किए समय पर ही दर्रा पार करें। इस बार संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश के बर्फबारी वाले इलाकों में जल्द बर्फबारी हो सकती है।