रोड शो में देरी से नामांकन नहीं भर पाए केजरीवाल, अब कल दाखिल करेंगे

0
1025

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सोमवार को समय पर निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर नहीं पहुँच पाने के कारण अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। अब वे मंगलवार को परचा भरेंगे।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल को आज नामांकन दाखिल करना था लेकिन वे रोड शो के कारण नामांकन के लिए निर्धारित अंतिम वक्त  तीन बजे तक निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर नहीं पहुंच पाए। रोड शो से पहले केजरीवाल वाल्मीकि मंदिर पहुंचे। बाद में रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ के कारण उनका काफिला निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर से दूर था लिहाजा फैसला किया गया कि वे मंगलवार को नामांकन भरेंगे।

नामांकन के लिए उन्हें तीन बजे पहुँचना था। केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से पिछले दो बार से विधायक हैं। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत शीला दीक्षित इस हलके से विधायक रह चुकी हैं।

केजरीवाल नई दिल्ली सीट से २०१३ में कांग्रेस की शीला दीक्षित और २०१५ में भाजपा  की नुपूर शर्मा को हराकर जीते थे। सोमवार को केजरीवाल का काफिला कनॉट प्लेस होते हुए पंचकुला मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग से निकलता हुआ पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर खत्म हुआ। पार्टी के विधायकों समेत तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता इसमें मौजूद रहे।