रेहम ने खोले इमरान खान की जि़न्दगी के कई राज़

0
521

इमरान खान पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री का पद संभालने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान उन पर हमले पर हमले किये जा रही हैं।

हाल ही में उन्होंने न सिर्फ यह कहा कि पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख प्रधानमंत्री के पद की जि़म्मेदारियाँ ठीक से अदा नहीं कर पायेंगे बल्कि यह भी कहा कि इमरान खान की जीत की स्क्रिप्ट पहले से ही तय थी और वह निर्देशक के कहने के अनुसार भूमिका कर रहे थे। ‘इसके डायरेक्टर कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तानी सेना है।’ रेहम ने हमला तेज करते हुए कहा, ‘पाकिस्तानी सेना को जूते पॉलिश करने वाला पीएम चाहिए था, वो मिल गया है।’

ये हमले सार्वजनिक तौर पर तब से जारी हैं जबसे पूर्व बीबीसी पत्रकार और इमरान खान की दूसरी पत्नी ने अपनी आत्मकथा लिखी है। इसमें उन्होंने एक बड़ा हिस्सा अपने और इमरान खान के रिश्तों को काफी जगह दी है। याद रहे कि दोनों की शादी सिर्फ 10 महीने ही चली थी।

रेहम ने अपनी आत्मकथा ‘रेहम खान’ में इमरान खान को लेकर कई खुलासे किए थे। आम चुनाव से पहले रिलीज़ हुई ये किताब पूर्व क्रिकेटर के कई अनछुए पहलुओं को उजागर करती है।

किताब के मुताबिक इमरान खान को खूबसूरत मर्द आकर्षित करते थे। रेहम लिखती हैं कि इमरान जिस तरह सकलैन मुश्ताक के बारे में बातें करते थे। उससे लगता था कि उनका दिल सकलैन पर आया हुआ है। पाकिस्तान स्पिनर सकलैन अपनी आकर्षक मुस्कान और खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने जिस तरह सकलैन के प्रति अपने आकर्षण का इजहार किया उसने मुझको डिस्टर्ब कर दिया। याद रहे सकलैन पाकिस्तान के जाने माने ऑफ स्पिनर थे। जिनका टेस्ट करियर 1995 में शुरू हुआ था। उन्होंने 49 टेस्ट में 208 विकेट लिये जबकि 169 वन-डे में 289 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। वर्ष 2004 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

ट्रांसजेंडर्स में भी पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री की रुचि बताई गयी है। रेहम लिखती हैं कि ‘एक महिला पत्रकार मुझसे मिली। जिसने पाकिस्तान फिल्म एक्ट्रैस रेशम का हवाला देते हुए कहा कि ट्रांसजेंडर डांसर रिमाल आजकल इमरान को अपनी सेवाएं दे रहा है। मैं हैरान रह गई और मेरी हैरानी से वह पत्रकार हतप्रभ थी कि मैं इमरान के बारे में कितना कम जानती हूं।’

इस किताब में, जिसका ई-संस्करण अमेजन डॉट कॉम पर उपलब्ध है, ये भी कहा गया है कि इमरान खान बहुत कम उम्र से ही महिलाओं से सम्बन्ध बनाने लगे थे। ‘इमरान ने बचपन में ही अपनी उस नौकरानी के साथ शारीरिक रिश्ते बनाए, जो उनकी देखरेख में लगाई गई थी। उन्होंने रेहम से बातचीत के दौरान एक बार यह भी कहा कि उनकी उनसे बड़ी कजन ने तब खुद को उनके साथ छूने के लिए दबाव डाला जबकि वो दस साल के भी नहीं थे।’ रेहम की आतमकथा के अनुसार ड्रग्स के शौकीन थे इमरान। उनकी पूर्व पत्नी लिखती हैं कि इमरान ने पहली बार कोकीन तब ली जब उनकी पहली पत्नी जेमिमा बच्चों को उनसे दूर ले गईं। उनकी पार्टी के संस्थापक सदस्य उनकी आदत से वाकिफ थे। रेहम से उन्होंने बताया था कि कोकीन उसी तरह है जैसे आधी गिलास वाइन।

रेहम ने अपनी पुस्तक में यह भी आरोप लगाया है कि इमरान ने पहली शादी लालच की वजह से की थी। ‘उनको लगता था कि उनके ससुर उनका जीवन संवार सकते हैं। वो ब्रिटेन के सबसे धनी और राजनीतिक तौर पर काफी संपर्कों वाले शख्स थे जिन्होंने 90 के दशक में रेफरेंडम पार्टी बनाई।’

इस किताब ने जहां एक तरफ लेखिका को मशहूर किया है वहीं लोग उनसे नाराज़ हैं। इमरान खान ने हाल ही में कहा कि उनकी जि़ंदगी की सबसे बड़ी गलती उनकी दूसरी पत्नी रेहम खान से शादी करना थी। पाकिस्तान में कई लोग रेहम की इस किताब पर मुकदमा भी ठोक चुके हैं।