रेप आरोपी भाजपा नेता चिन्मयानन्द गिरफ्तार

शाहजहांपुर स्थित मुमुक्षु आश्रम से एसआईटी ने किया अरेस्ट

0
1001

रेप आरोपी वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानन्द के खिलाफ कोइ भी कार्रवाई न होने से आहत कथित पीड़िता छात्रा के एक रोज पहले जान दे देने की धमकी के बाद आखिर चिन्मयानन्द को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें अदालत में पेश किया गया है।

गौरतलब है कि इस मामले में दुष्कर्म पीड़िता ने अपने दोस्त के माध्यम से एक पेन ड्राइव पिछले दिनों मामले के जांच कर रही एसआईटी को सौंपी थी। इस पेन ड्राइव से जुड़े वीडियो बादमें सोशल मीडिया में वायरल हो गए थे। इनमें चिन्मयानन्द से मिलते-जुलते एक व्यक्ति को निर्वस्त्र अवस्था में एक महिला से मालिश कराते हुए दिखाया गया है। इसमें उन लोगों की बातचीत भी रेकॉर्ड है।

अभी तक की ख़बरों के मुताबिक रेप के आरोपी वरिष्ठ भाजपा नेता को उनके शाहजहांपुर स्थित मुमुक्षु आश्रम से गिरफ्तार किया गया है। चिन्मयानन्द को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया है। याद रहे पीड़ित छात्रा ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार न किए जाने पर आत्महत्या करने की धमकी दी थी।

याद रहे चिन्मयानंद के खराब तबीयत का हवाला देने के बाद बुधवार को उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उन्हें केजीएमयू लखनऊ के लिए रेफर किया गया हालांकि चिन्मयानन्द ने आयुर्वेदिक इलाज की इच्छा जताई जिसके बाद  उन्हें उनके मुमुक्षु आश्रम वापस ले जाया गया। उन पर अपने ही कॉलेज की लॉ स्टूडेंट से रेप करने का आरोप है। चिन्मयानंद के समर्थक उन्हें ”निर्दोष” बताते रहे हैं और उनका आरोप है कि उन्हें ”ब्लैकमेल” करने के लिए ऐसा किया गया है।