राहुल सूरत कोर्ट में हुए पेश

चोर वाले ब्यान पर कायम, अगली सुनवाई अब १० दिसंबर को

0
847

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में गुरूवार को सूरत की सेशंस कोर्ट में पेश हुए। हालांकि उन पर सुनवाई टाल दी गई और अब अगली सुनवाई १० दिसंबर को होगी। राहुल गांधी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। इससे पहले जब वह कोर्ट पहुंचे तो जज ने उन पर लगे आरोप को पढ़कर सुनाया। राहुल पर यह मामला ”मोदी उपनाम” को लेकर उनके ब्यान पर दायर किया गया है।

सेशंस कोर्ट में राहुल गांधी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। इससे पहले जब वह कोर्ट पहुंचे तो जज ने उन पर लगे आरोप को पढ़कर सुनाया। कोर्ट की ओर से राहुल गांधी से पूछा गया कि आप पर जो आरोप लगे हैं क्या वो आपको कुबूल हैं। इस पर राहुल गांधी ने कहा ”मैंने कुछ गलत नहीं कहा है।” गौरतलब है कि राहुल ने कहा था कि ”ललित मोदी और नीरव मोदी चोर हैं और नरेंद्र मोदी नाकाम साबित हुए। लेकिन बीजेपी ने इसे मोदी समाज से जोड़कर पूरे समाज का अपमान किया है।

इसके बाद राहुल गांधी के वकील की ओर से सुनवाई के लिए तारीख मांगी तो कोर्ट ने १० दिसंबर की नई तारीख दे दी। राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला ने राहुल को पेशी से व्यक्तिगत पेशी से भी छूट की याचिका दायर की थी जिसपर भी कोर्ट ने अगली सुनवाई 10 दिसंबर को ही रखी है।

विदेश में कुछ दिन रहने के बाद राहुल कल ही देश लौटे हैं। राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी के इतर कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त तैयारी की थी और सूरत एयरपोर्ट से लेकर कोर्ट तक वे बड़ी संख्या में मौजूद थे। उन्होंने गर्मजोशी से राहुल का स्वागत किया।  कोर्ट जाने के लिए करीब ४० मिनट पहले ही राहुल गांधी सूरत एयरपोर्ट पहुंचे थे।