राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज

पनामा में नाम लेने के खिलाफ कार्तिकेय ने किया

0
340
पनामा पेपर लीक से मध्य प्रदेश के मुख्या मंत्री शिव राज चौहान के बेटे का नाम जोड़ने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ब्यान पर कार्तिकेय ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दिया है। पहले शिव राज चौहान ने भी कहा था कि वे इसपर मामला दायर करेंगे।
राहुल ने अपनी सफाई में कहा था कि देश में इतने घोटाले आ रहे हैं की वे कन्फ्यूज हो गए थे। राहुल ने कहा था कि ”उन्होंने गफलत में ‘मामा जी’ का नाम ले लिया था। मैं लगातार तीन राज्यों का दौरे कर रहा हूँ इसीलिए गफ़लत में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की जगह मध्यप्रदेश के मामा (मुख्यमंत्री) का नाम ले गया”।
हालांकि राहुल की सफाई से अप्रभावित कार्तिकेय ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करा दिया है। कार्तिकेय के वकील एस श्रीवास्तव ने कहा कि कार्तिकेय चौहान ने राहुल गांधी के बयान के बाद उन पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। वकील ने कहा – ”राहुल ने एक रैली के दौरान मुख्यमंत्री के बेटे का नाम पनामा पेपर मामले में लिया था। यह आपराधिक इरादे से दिया गया एक आपत्तिजनक बयान है”।
कार्तिकेय राहुल के ब्यान से गुस्सा हो गए थे और उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि राहुल ने ४८ घंटे के भीतर माफी नहीं मांगी तो वे उनके खिलाफ कोर्ट में जायेंगे। अब उन्होंने मानहानी का मामला दर्ज कर दिया है।