राहुल का आज अमेठी का दौरा

पिछले चुनाव में उनसे हारीं स्मृति ईरानी भी आएंगी

0
409
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने लोक सभा क्षेत्र अमेठी जा रहे हैं। यह दो दिन का दौरा होगा।
तीन राज्यों में भाजपा को हराने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का अपने संसदीय क्षेत्र का यह पहला दौरा है। इसे लेकर राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया कि राहुल लखनऊ एयरपोर्ट से सड़क से रायबरेली होते हुए सलोन पहुंचेंगे। सलोन में कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित स्वागत कार्यक्रम में शामिल होने के साथ राहुल वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे।
उनके मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे को लेकर स्थानीय जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश है।
उनके मुताबिक सलोन के बाद राहुल परशदेपुर, नसीराबाद के परैया नमकसार होते हुए जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। कलेक्ट्रेट में आयोजित नव निर्वाचित जिला बार एसोसिएशन पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही राहुल सांसद निधि से निर्मित अधिवक्ता भवन का लोकार्पण भी करेंगे।
दुबे ने बताया कि वहां से वे अमेठी नगर में कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल के अतिथि गृह पहुंचेंगे, जहां पार्टी के विशिष्टजनों से मुलाकात करने के साथ ही रात्रि विश्राम करेंगे।
कल सुबह वह अतिथि गृह में पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्या सुनेंगे। यहां से निकलकर मुसाफिरखाना तहसील पहुंचेंगे। जहां नव निर्वाचित बार एसोसिएशन सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। फिर जगदीशपुर होते हुए तिलोई निवासी स्वर्गीय शिवप्रताप सिंह के घर जाएंगे। यहां से राहुल लखनऊ के रास्ते दिल्ली चले जाएंगे।
साल २०१७ में कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल लगातार अमेठी आते रहे हैं। पद सँभालने के एक महीने के बाद ही वे १४ जनवरी को दो दिन के लिए  अमेठी आने के बाद दोबारा १६ अप्रैल को तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी आए थे। उस दौरान वे माता सोनिया गांधी के संसदीय हलके रायबरेली भी गए थे। इसके दो महीने के ही बाद वे फिर ४ जुलाई को दो दिन के लिए यहां आए थे। फिर राहुल २४ सितम्बर को दोबारा दो दिन के लिए अमेठी आये और अब आ रहे हैं।
स्मृति ईरानी भी आएंगी
उधर पिछले चुनाव में राहुल गांधी से करीं एक लाख वोटों से हरने वाले केंद्रीय मंत्री स्मृति  शुक्रवार को ही अमेठी आ रही हैं। उनका दौरा एक दिन का है। पिछले दिनों वे राहुल के मुकाबले तक आ सकने के लिए पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अलग-अलग अमेठी में रैलियां कर चुकी हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मृति अमेठी में नवनिर्मित सिटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन करेंगी और बाद में अमेठी  में राजेश मसाला फैक्ट्री परिसर में स्मृति राघवराम सेवा न्यास की ओर से आयोजित कार्यक्रम में गरीबों और  जरूरतमंदों को रजाई बांटेंगी। वे बाजार शुकुल में पार्टी कार्यकर्ताओं की  बैठक करेंगी।