राहुल आऊट, रोहित, आश्विन इन

भारतीय टीम में शुभमन गिल को भी मिली जगह

0
668

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें पूर्व कप्तान एमएस धोनी को जगह नहीं मिली है। शुभमन गिल पहली बार टेस्ट टीम के लिए चुने गए हैं जबकि आफ फ़ार्म बल्लेबाज केएल राहुल टीम से बाहर कर दिए गए हैं। अनुभवी स्पिनर आर आश्विन और ओपनर रोहित शर्मा की वापसी हुई है।

आज घोषित की गयी टीम से पिछले समय से खराब फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल टेस्ट में नया चेहरा होंगे। रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। लिस्ट में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों के नाम हैं। स्पिन विभाग में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव हैं जबकि जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा के अलावा मोहम्मद शमी के जिम्मे तेज आक्रमण रहेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच २ अक्टूबर से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। ये टेस्ट सीरीज भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। वहीं दूसरा १० अक्टूबर से पुणे में और तीसरा १९ अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज को २ मैचों की सीरीज में २-० से हराकर १२० प्वाइंट्स हासिल किए थे। भारत अभी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है।

टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह , ईशांत शर्मा, शुभमन गिल।