रावलपिंडी में पाक सेना के विमान हादसे में १७ लोगों की मौत

0
864

पाकिस्तानी सेना का एक विमान मंगलवार सुबह रावलपिंडी के पास रिहायशी इलाके में हादसे का शिकार हो गया। खबर है कि इस हादसे में दोनों पायलट सहित १७ लोगों की मौत हो गयी है जबकि कुछ लोग घायल भी हुए हैं। हादसे के बाद विमान में आग लग गयी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। जब हादसा हुआ तब थोड़ा अन्धेरा होने से राहत कार्य में बाधा आई। जानकारी के मुताबिक हादसे में क्रू मेंबर और आम नागरिकों सहित १७ लोगों की जान इस हादसे में चली गयी है। पाकिस्तान  सेना के एक ब्यान में कहा कि १२ आम नागरिक इस हादसे में घायल हुए हैं।

पाक सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि हादसे में विमान के दोनों पायलट की जान भी चली गयी। हादसे के बाद रावलपिंडी के अस्‍पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया। पाक सेना ने बताया यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। हादसे के बाद विमान में आग लग गयी। सेना और नागरिकों की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग को बुझाया और घायलों को अस्पताल तक पहुंचाया।

विमान रावलपिंडी के बाहरी इलाके में स्थित मोरा कालू गांव में हादसे का शिकार हो  गया। अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में बाधा आई। आबादी वाले इलाके में विमान के गिरने से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे के तुरंत बाद सेना के लोगों ने घटनास्थल की घेराबंदी कर ली। विमान हादसे के बाद उसमें आग लग गई थी। इस्लामाबाद में पाकिस्तानी सेना का मुख्यालय स्थित है और रावलपिंडी से ज्यादा दूरी पर नहीं है।