राफेल मामला बोफर्स का भी बाप: शिव सेना

'भाजपा आज सत्ता में है और खुद उस पर ७०० करोड़ की घूस का आरोप है'

0
932

राफेल के मुद्दे पर अभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला जारी ही है कि भाजपा की सहयोगी शिव सेना ने भी अब इस मसले पर मोदी सरकार के खिलाफ तलवारें तान ली हैं। शिव सेना सांसद और लोक सभा में नेता संजय राउत ने राफेल विमान सौदे को ”बोफोर्स तोप घोटाले का भी बाप” बताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शिव सेना के मुखपत्र ”सामना” में वरिष्ठ पार्टी नेता संजय राउत ने लिखा है कि बोफोर्स तोप सौदे को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर ६५ करोड़ रुपये की घूस लेने का आरोप लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज सत्ता में है। सामना में उन्होंने आगे लिखा है – ”अब खुद उस (भाजपा) पर कथित तौर पर ७०० करोड़ रूपये की घूस लेने का आरोप है”।

संजय राउत सामना के अपने लेख में आगे लिखते हैं कि सवाल यह नहीं है कि लड़ाकू विमान के इस सौदे में अनिल अंबानी के साथ अनुबंध किया गया। मुद्दा यह है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के कार्यकाल में जिस विमान की खरीद ५२७ करोड़ रुपये में तय की गई उसे नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में संशोधित करके १५७० करोड़ रुपये कर दिया गया”।

वरिष्ठ सेना नेता के मुताबिक क्या इसका मतलब यह है कि बिचौलिये को इस सौदे से करीब एक हजार करोड़ रुपये का दलाली के तौर पर फायदा हुआ है। संजय राउत के सामना में राफेल को लेकर इस मसले पर हमला करने से यह मामला और गर्म हो गया है। सरकार पहले ही इस मसले पर बुरी तरह घिरी हुई है और उस पर सवालों की बौछार हो रही है। राजनीतिक जानकार मान रहे हैं कि राफेल २०१९ में मोदी सरकार के लिए दूसरा बोफर्स साबित होकर उसके गले की फांस बन सकता है।