राज ठाकरे के बेटेे की शादी के बाद, कांग्रेस और मनसे के बीच बनेगा दोस्ताना !

0
822

मुंबई- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना चीफ राज ठाकरे के बेटे के विवाह के चलते कांग्रेस और महाराष्ट्र नवनिर्मामाण सेना के बीच खिचड़ी पक सकती है। दरअसल राज ठाकरे अपने पुत्र अमित केेेे विवाह का आमंत्रण पत्र देने दिल्ली जाने वाले हैं। ख़बर हैं कि राज ठाकरे कांग्रेेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आमंत्रित करेंगे और दोनों के बीच इस दौरान राजनीतिक वार्तालाप भी हो सकती है। राजनीतिक गलियारों में उड़ती खबरों के मुताबिक राहुल गांधी और राज ठाकरे के बीच इस मुलाकात को अंजाम देने का कार्य मिलिंद देवड़ा की महत्वपूर्ण भूमिका होगी और राज ठाकरे महाराष्ट्र में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नए राजनीतिक समीकरणों पर चर्चा कर सकते हैं। वैसे भी राज ठाकरे समय-समय पर भाजपा के खिलाफ बोलते रहते हैं और प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करने से नहीं चूकते। नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे, उनके जुमले और पिछले दिनों 3 राज्यों में बीजेपी की हार को लेकर राज ठाकरे ने उन्हें निशाना बनाया था। हाल ही में ए एन आई न्यूज़ एजेंसी द्वारा नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू ठाकरे ने तंज कसते हुए एक कार्टून भी जारी किया था ।

चूंकि राहुल गांधी नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं और राज ठाकरे भी उन पर तंज कसते रहते हैं अतः माना जा रहा है यह दोनों मिलकर महाराष्ट्र में कुछ नये राजनीतिक समीकरण पर विचार कर सकते हैं। हालांकि इस विषय पर दोनों ही पक्षों की ओर से कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

राज ठाकरे के पुत्र अमित का विवाह 27 जनवरी को मिताली बोरूडे के साथ होने जा रहा है। अमित ठाकरे की शादी के बाद हो सकता है आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की राजनीतिक गणित में कुछ बदलाव आ जाए।