राजस्थान नगर पालिका उपचुनाव में कांग्रेस की जीत

पार्टी को मिली ८ जगह जीत, जबकि भाजपा ने पांच वार्ड जीते

0
720

लोक सभा चुनाव में राजस्थान में भले कांग्रेस को एक सीट के लिए भी तरसना पड़ा हो, राज्य में नगर पालिकाओं के उपचुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने भाजपा को बुरी तरह शिकस्त दी है।
राज्य के नौ जिलों में हुए नगर पालिकाओं के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों ने १४ में आठ वार्डों में फ़तेह पाई है। भाजपा को पांच और एक वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहा है। इन जिलों की ११ नगर पालिकाओं के १४ वार्डों में मंगलवार को मतदान हुआ था। सभी स्थानों बुधवार को मतगणना हुई थी।
बीकानेर की डूंगरगढ़ पंचायत समिति में प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में भी कांग्रेस के मघाराम को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। अलवर जिले की बहरोड पालिका के वार्ड २२ में कांग्रेस के विकास यादव और खैरथल के वार्ड ४ में कांग्रेस की अर्चना ने चुनाव जीता।
उधर भरतपुर के वैर में वार्ड १४ से भाजपा के राजबहादुर धाकड़ ने जीत दर्ज की।  भीलवाड़ा के जहाजपुर में वार्ड ३ से कांग्रेस की पूजा मीणा ने जीत दर्ज की। बूंदी के इंद्रगढ़ में वार्ड ६ से कांग्रेस के रामनिवास जीते।
धौलपुर की बाड़ी नगर पालिका के वार्ड २३ में भाजपा के लक्ष्मीनारायण नागर विजयी रहे। चूरू की सुजानगढ़ पालिका के वार्ड ४४ में कांग्रेस के मुकेश कुमार और  छापर के वार्ड ३ में भाजपा के अमित कुमार जीते।
हनुमानगढ़ की रावतसर पालिका में वार्ड १३ से निर्दलीय मनीराम और नोहर के वार्ड १२ में कांग्रेस के मुकेश मिश्रा को विजयी घोषित किया गया। जयपुर की शाहपुरा नगर पालिका के वार्ड १२ में कांग्रेस की तीजा देवी ने चुनाव जीता। करौली की हिंडौन नगर पालिका के वार्ड ३२ में भाजपा के साकिर खान और वार्ड ४२ में कांग्रेस के बच्चनसिंह विजयी रहे। करौली के ही टोडाभीम नगर पालिका के वार्ड ६ से भाजपा के विजय कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया। यह नतीजे बुधवार को घोषित किये गए थे।