यूपी विधानसभा में हंगामा

सपा-बसपा ने लगाए नारे, राज्यपाल पर फेंके कागज़

0
566

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जमकर हंगामा हुआ। इस हंगामे के समय एक विधायक बेहोश हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिभाषण के समय राज्यपाल के ऊपर कागज के गोले फेंके गए। सपा के विधायक वेल तक पहुंच गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण जब चल रहा था तो समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने उनके ऊपर कागज के पर्चे फेंक दिए। पार्टी सदस्यों ने विधानसभा में जमकर हंगामा भी किया। बसपा सदस्यों ने भी सदन में हंगामा किया।

जानकारी के मुताबिक राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के विधायकों ने हाथों में पोस्टर लेकर शोर किया। उन्हें राज्यपाल के ऊपर कागज के पर्चे से फेंकते भी देखा गया।

इस सारे हंगामे के बीच एक सदस्य बेहोश हो गए। हंगामा जब चल रहा था तो विधायक सुभाष पासी अचानक बेहोश होकर गिर पड़े।  उसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।  रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत अब बेहतर है।

यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज शुरू हो गया जो २२ फरवरी तक चलेगा।  सात फरवरी को योगी सरकार अपना तीसरा बजट विधानसभा में पेश करेगी।  इससे पहले मंगलवार को जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई और राज्यपाल राम नाईक का अभिभाषण हुआ तो इस दौरान सपा और बसपा के सदस्यों ने जमकर  हंगामा किया।