यूपी में वहां नहर में गिरा, ७ लापता

हादसे में २३ लोगों को बचाया, बारात लेकर लौट रहे थे

0
805

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरूवार को एक बड़े हादसे में एक वहां नहर में जा गिरा। इसमें सवार २९ लोगों को बचा लिया गया है हालांकि सात लोग अभी लापता हैं। स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम प्रशासन के लोगों के साथ मौके पर मौजूद है और लापता लोगों को  पूरी कोशिश की जा रही है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरूवार सुबह २९ लोगों को ले जा रहा एक वाहन चालक के नियंत्रण खोने के बाद इंदिरा नहर में जा गिरा। जानकारी मिलते ही स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम के साथ प्रशासन वहां पहुंच गया और लापता लोगों को खोजने की पूरी कोशिश की जा रही है।
घटना नगराम थाना क्षेत्र की है जहां लड़के तीन बजे बारातियों को लेकर महिंद्रा पिकअप गाड़ी नहर में गिर गई। हादसे के बाद मौके पर मचे शोर को सुनकर गांव वाले मदद के लिए दौड़े आये। ग्रामीणों ने ही हादसे की जानकारी पुलिस को दी। प्रशासन एनडीआरएफ की टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचा और बचाव कार्य में जुट गया।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि लापता सात लोगों में चार से नौ साल की आयु के बीच के बच्चे हैं। उनके नाम सचिन, शनी, साजन, सौरभ, मानसी, मनीषा और अमन शामिल है। बच्चों की खोज के लिए सुबह से ही एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और फायर सर्विस की टीम व मोहनलालगंज के डीएम मौके पर मौजूद हैं। जहां हादसा हुआ वहां पानी का बहाव बहुत तेज है जिसकी वजह से इन लोगों के दूर तक बाह जाने की आशंका है। उनकी खोज की जा रही है।