यूपी में भाजपा को झटके, एसपी मौर्या का इस्तीफा, कुछ और कतार में !

उत्तर प्रदेश में स्वामी प्रसाद मौर्या के मंगलवार को भाजपा से इस्तीफे के बाद उत्तर प्रदेश भाजपा में भगदड़ मच गयी है। उनके अलावा 7 और विधायकों ने इस्तीफे देने की ‘बात’ कही है। योगी सरकार में मंत्री मौर्या ने दावा किया है कि एक-दो दिन में भाजपा के कई और विकेट गिरने वाले हैं। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से इतने ज्यादा विधायकों के इस्तीफों की खबर से यूपी भाजपा हिल गयी है। यह विधायक सपा में जा सकते हैं। भाजपा एकाध दिन में यूपी के उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली है।

इस घटनाक्रम से बेचैन भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने इन विधायकों से जल्दबाजी में फैसला न करने की अपील की है। इस्तीफों की इन ख़बरों से जाहिर हो रहा है कि विधायकों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति नाराजगी है। जिन विधायकों ने आज इस्तीफा देने की ‘बात’ कही है उनमें रोशन लाल वर्मा, बृजेश प्रजापति, ममतेश शाक्य, भगवती सागर, विनय शाक्य, धर्मेंद्र शाक्य और नीरज मौर्य के नाम शामिल हैं। चर्चा है कि आने वाले समय में दारा सिंह चौहान, देवेंद्र प्रताप सिंह, नंदगोपाल नंदी, धर्म सिंह सैनी जैसे नेता भी कुछ फैसला कर सकते हैं।

बता दें आज स्वामी प्रसाद मौर्य जब इस्तीफा लेकर राजभवन गए उनके साथ विधायक रोशन लाल वर्मा भी थे। इस से जाहिर होता है कि यह विधायक कुछ समय से योगी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। इस बीच वर्तमान घटनाक्रम से परेशान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक ट्वीट करके इन विधायकों से जल्दबाजी में फैसला न करने की अपील की है। उन्होंने कहा – ‘स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया मैं नहीं जानता हूं। उनसे अपील है कि संगठन में बैठकर बात करें और जल्दबाजी में किये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।’