यूपी में नमक-रोटी खिलाने का भंडाफोड़ करने वाले पत्रकार पर ही मुकदमा

0
1717

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के एक सरकारी स्कूल में ”मिड-डे मील” में नमक के साथ चपाती खिलाये जाने की घटना का भंडाफोड़ करने वाले पत्रकार के खिलाफ ही मामला बना दिया गया है। छात्रों को नमक के साथ रोटी खिलाने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसके बाद देश भर में इस घटना की कड़ी निंदा हुई थी।

अब इस घटना को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर वीडियो बनाने वाले पत्रकार सहित तीन लोगों के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। पुलिस ने यह मामला तीनों के खिलाफ ”कूट रचित तरीके से वीडियो बनाकर वायरल करने और  सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने” के आरोप में दायर किया है। गौरतलब है कि यह घटना यूपी के अहरौरा थाना क्षेत्र के सिऊर गांव की प्राइमरी स्कूल की है।

नमक के साथ चपाती स्कूल में मिड-डे मील में खिलाई गयी थी। शिक्षा अधिकारी प्रेम शंकर राय ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सिऊर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर कुछ दिन पहले ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाल ने षड्यंत्र कर एक पत्रकार की मदद से वीडियो बनवाकर वायरल करवाया है। इस बाबत सीडीओ और प्रभारी बीएसए प्रियंका निरंजन ने बताया कि यह कार्रवाई फोन के विवरणों और अन्य अभिलेखों की पड़ताल के बाद की गई है। आरोप के मुताबिक प्रधान प्रतिनिधि ने जानबूझ कर सब्जी नहीं मंगवाई और मीडिया को बुलाकर वीडियो बनवा लिया।