यूपी के हमीरपुर में बच्ची से रेप, हत्या

लोगों में आक्रोश, आरोपी फरार, कुछ युवकों से पूछताछ

0
710

अलीगढ़ में मासूम की बर्बर हत्या के मामले की स्याही अभी सूखी भी नहीं थी कि उत्तर प्रदेश के ही बुंदेलखंड इलाके के हमीरपुर में बच्ची से गैंगरेप की खबर सामने आई है। पुलिस ने पांच युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की है।
उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से जितनी वारदातें हुई हैं उनसे वहां की खस्ता हाल क़ानून व्यवस्था का संकेत मिलता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वारदात के बाद आरोपी  भाग गए और उनका अब तक कुछ पता नहीं है। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। पांच युवकों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। बच्ची के परिजनों ने घटना की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है।
उधर सरकार ने घटना के बाद एडीजी प्रयागराज जोन एसएन साबत को मौके पर भेजा है। गांव में तनाव है और वहां बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है। घटना हमीरपुर जिले के कुरारा इलाके की है। गांव का एक परिवार मजदूरी के लिए कानपुर गया हुआ है जिसकी ११ साल की मासूम बच्ची घर में अकेली थी।
घटना के मुताबिक शुक्रवार रात कुछ बदमाश घर से बच्ची को उठाकर गांव से बाहर ले गए। आरोप है कि बदमाशों ने कब्रिस्तान के पास उसके साथ गैंगरेप किया। बाद में गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह गांव वालों को कब्रिस्तान के पास बच्ची की लाश पड़ी मिली। पुलिस के मुताबिक बच्ची के कपड़े फटे हुए थे और शरीर पर चोटों के निशान थे। शव देखते ही गांव वालों में आक्रोश फैल गया।
पुलिस जब घटनास्थल पर पहुँची तो गुस्साए गांव वालों ने चार घंटे तक शव नहीं उठाने दिया। बच्ची के घर वाले सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। हालांकि एसपी के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मामले की जांच के लिए स्वाट टीम, डाग स्क्वॅाड समेत पांच टीमें बनाई हैं। गांव में तनाव को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गयी है।