यूपी के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरने से 8 की मौत, 11 बचाए  

उत्तर प्रदेश में एक बड़े हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी है। यह हादसा  तब हुआ जब चंदौसी इलाके में एक कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिर गयी। उसके भीतर मौजूद लोग इसकी चपेट में आ गए और 8 की जान चली गयी जबकि 11 लोगों को बचा लिया गया।

चंदौसी के इस्लाम नगर मार्ग पर कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरने के मामले में  पुलिस ने मालिक और दो अन्य नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक उसने चार लोगों को इस मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

पता चला है इस मामले में मुख्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। अभी मलबे को पूरी तरह नहीं हटाया जा सका है। मलबा हटाने के बाद बिल्डिंग के गिरने का सही कारण पता चलेगा।

इस बीच मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक ट्वीट में कहा – ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोर में हुई दुर्घटना के दृष्टिगत जिला प्रशासन के अधिकारियों, एनडीआरएफ की टीम को मौके पर जाकर तत्काल राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। प्रभावितों को राहत राशि जारी की जा रही है।’

अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद 11 लोगों को बचाया गया है जबकि 8 की मौत हो गयी है। एनडीआरएफ अपने खोजी कुत्तों की मदद से फंसे लोगों को ढूंढ़ रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक हो सकता है मलबे से और शव मिलें।