यह गढ़े मुर्दे उखाड़ना जैसा : रक्षा मंत्री

राफेल को लेकर मीडिया रिपोर्ट, कांग्रेस पर बरसीं सीतारमण

0
448

शुक्रवार का दिन राफेल सौदे को समर्पित रहा। संसद से लेकर टीवी चैनलों पर इसी मसले पर हंगामा और चर्चा रही। सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंगरेजी अखबार द हिन्दू में छापे रिपोर्ट के आधार पर प्रेस कांफ्रेंस की और सीधे पीएम मोदी पर आरोप लगाए वहीं संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सफाई देते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया।

रक्षा मंत्री ने राफेल सौदे को लेकर द हिंदू की रिपोर्ट को सिरे से खारिज करते हुए लोकसभा में कहा कि ”यह गड़े मुर्दे उखाड़ने के जैसा है”। इस रिपोर्ट में दस्तावेज के साथ दावा किया गया है कि पीएमओ ने राफेल में समांतर बातचीत की है जिसपर इस दखल को लेकर रक्षा मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

हालांकि, रक्षामंत्री ने लोकसभा में आरोप लगाया कि ”विपक्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों और निहित स्वार्थ से जुड़े तत्वों के हाथों में खेल रहा है और उसका प्रयास गड़े मुर्दे उखाड़ने जैसा है।” उन्होंने राफेल सौदे को लेकर छपी रिपोर्ट को भी सिरे से खारिज करते हुए कहा – ”यह गड़े मुर्दे उखाड़ने जैसा है।”  सीतारमण  ने सफाई दी कि पीएमओ की ओर से विषयों के बारे में समय-समय पर जानकारी लेना हस्तक्षेप नहीं कहा जा सकता है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि संप्रग सरकार के दौरान राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) बनाई गयी थी जिसकी अध्यक्ष सोनिया गांधी थीं, उसका पीएमओ में कितना हस्तक्षेप था? उन्होंने कहा – ”तब एनएसी एक तरह से पीएमओ चला रही थी।”