मोदी शी जिनपिंग से डरते हैं : राहुल

मसूद मामले में चीन के वीटो के बाद कांग्रेस अध्यक्ष का ट्वीट

0
318
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव को ”वीटो” करने के बाद पीएम मोदी की चीन नीति पर तंज कैसा है। गौरतलब है कि मसूद को बचाने के चीन के फैसले से भारत को झटका लगा है।
चीन के इस फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरते हैं। राहुल ने कहा कि जब भी चीन भारत के खिलाफ कोई एक्शन लेता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ भी नहीं बोलते हैं। यही नहीं गांधी ने पीएम मोदी की चीन नीति पर भी तंज कसा है।
राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा – ”पीएम गुजरात में शी जिनपिंग के साथ झूला झूलते हैं। दिल्ली में जिनपिंग को गले मिलते हैं। चीन में उनके सामने झुक जाते हैं।”
कांग्रेस ने संयुक्त राष्ट्र में मसूद मामले में रोड़ा अटकाने की नीति पर चीन और पाकिस्तान की भी आलोचना की है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में कहा – ”आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में यह एक दुखद दिन है। उन्होंने आज फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को चीन-पाक गठजोड़ ने आघात पहुंचाया है।