मोदी भाजपा, एनडीए के फिर नेता चुने गए

0
475

नरेंद्र मोदी को शनिवार को एक बार फिर  भाजपा संसदीय दल और एडीए दाल का नेता चुन लिया गया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और वरिष्ठ नेताओं राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने उनके नाम का समर्थन किया। इसके बाद एनडीए के लिए प्रकाश सिंह बादल ने उनके नाम का प्रस्ताव किया जबकि नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान, के पलानिस्वामी (एआईडीएमके), मेघालय के सीएम संगमा,
इससे पहले चुने गए सांसदों, भाजपा और अन्य घातक दलों के नेताओं की बैठक शुरू होते ही भाजपा अध्यक्ष अमीत शाह ने उनके नाम का नेता के लिए प्रस्तावित किया।    याद रहे लोक सभा के चुनाव में भाजपा अपने बूते ३०३ सीटें जीतने में सफल रहे है जबकि एनडीए ने इस चुनाव में ३५० से ज्यादा सीटें जीती हैं।
देश के इतिहास में इंदिरा गांधी के बाद मोदी ऐसे पहले नेता हैं जो बहुमत की लगातार दूसरी  बार सरकार बना रहे हैं। बैठक में पहुँचते ही मोदी ने सभी का अभिवादन किया। नेता चुने जाने के बाद भी मोदी ने सभी का अभिवादन किया।इसके अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी इस बैठक में शामिल हुए। इससे पहले बैठक में पहुंचते ही मोदी का सभी नेताओं ने तालियां बजाकर स्वागत किया। अंत में साई ने खड़े होकर मोदी का स्वागत किया।