मोदी फ्रांस तो राहुल क्रोएशिया : शिव सेना

संजय राउत बोले, राहुल अब राजनीति के ग्रैजुएट हो चुके हैं

0
997

भाजपा की सहयोगी शिव सेना ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोक सभा में परफॉर्मेंस की सराहना करते हुए इसकी तुलना विश्व कप के फाइनल से की है। सेना नेता संजय राउत ने कहा – ”जैसे विश्व कप फुटबाल में जीत तो फ्रांस की हुई लेकिन खेल के लिए तारीफ़ क्रोएशिया की हुई वैसा ही अविश्वास प्रस्ताव पर बहस को लेकर कहा जा सकता है।”

शिवसेना नेता ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के भाषण के बाद उनकी प्रशंसा करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह अब ‘‘राजनीति के असली स्कूल से ग्रैजुएट’’ हो चुके हैं। संजय राउत ने यहाँ तक कहा कि राहुल ने मोदी साहब को झप्पी नहीं दी सरकार को झटका दिया है। गौतलब है कि शिव सेना ने भाजपा को झटका देते हुए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था।

पिछले कुछ समय से शिव सेना ने लगातार मोदी सरकार की खिंचाई और राहुल की तारीफ़ की है। महाराष्ट्र सरकार में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने लोक सभा का एक उपचुनाव भी दो महीने पहले भाजपा के खिलाफ लड़ा था।

संजय राउत ने कहा, ‘‘कांग्रेस प्रमुख अब राजनीति के असली स्कूल से ग्रैजुएट हो चुके हैं।’ राउत ने कहा कि अपना भाषण खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री को राहुल गांधी द्वारा गले लगाना असल में नरेंद्र मोदी के लिए हैरत भरा था। उन्होंने कहा कि राहुल ने सदन में परिपक्वता दिखाई है। राउत ने कहा, ‘‘यह गले लगाना नहीं था बल्कि मोदी के लिए आश्चर्य था।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए आज जैसे और ‘‘झटके’’ होंगे। सेना ने अपनी पत्रिका ”सामना” में भी राहुल के लिए तारीफ़ के पुल बंधे हैं।