मोदी के संन्यास लेते ही राजनीति छोड़ दूंगी : ईरानी

0
289

मोदी सरकार में कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का कहना है कि जिस दिन  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिटायर होने का फैसला करेंगे, उसी दिन वे भी राजनीति से छोड़ देंगी।

स्मृति ने वर्ड्स काउंट महोत्सव में एक परिचर्चा के दौरान यह बात तब कही जब एक श्रोता ने उनसे पूछा कि वह कब प्रधान सेवक यानी प्रधानमंत्री बनेंगी। श्रोता के जवाब में ईरानी ने कहा –  ”कभी नहीं। वह करिश्माई नेताओं के तहत काम करने के लिए राजनीति में आई थीं। उन्हें स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी और अब नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।”

साथ ही ईरानी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस दिन राजनीति से संन्यास लेंगे, उस दिन वह भी राजनीति को अलविदा कह देंगी। हालांकि, स्मृति ने कहा ”मोदी अभी कई बरस तक राजनीति में रहेंगे।” उन्होंने परिचर्चा के दौरान कहा कि जिस दिन ”प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी राजनीति से संन्यास ले लेंगे, मैं भी भारतीय राजनीति को अलविदा कह दूंगी।”

स्मृति को मोदी के सबसे ज्यादा भरोसे वाले मंत्रियों में गिना जाता है। अमेठी में राहुल गांधी से चुनाव हरने के बावजूद मोदी सरकार में ईरानी को मानव संसाधन विकास जैसा अहम् मंत्रालय दिया गया था। बाद में उन्हें कपड़ा मंत्रालय का जिम्मा दिया गया।

कुछ समय पहले ही ईरानी को कांग्रेस सहित विपक्ष पर हमले के लिए भाजपा प्रवक्ता बनाया गया है, क्योंकि उन्हें बहुत हाजिर जवाब और तीखा हमला करने वाली नेता माना जाता है। उन्हें मोदी की ही तरह गांधी-नेहरू परिवार पर सीधे हमले करने वाली नेता भी माना जाता है।