मैं रोज करता हूँ शिव की पूजा : थरूर

'भाजपा राजनीति कर रही, शिव के अपमान की सोच भी नहीं सकता'

0
310
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रविवार शाम तव्वत कर कहा कि रोज शिव की पूजा करते हैं और भाजपा उनके बिच्छू वाले ब्यान को गलत तरीके से पेश कर राजनीति कर रही है। थरूर ने दावा किया था कि आरएसएस के एक नेता ने एक पत्रकार से कहा कि ”मोदी शिवलिंग पर चिपके बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो हटाया जा सकता है, और न ही चप्पल से मारा जा सकता है”। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने इसे शिव और हिन्दू धर्म का अपमान बताया था।
थरूर ने बेंगलुरु में एक पत्रकार के हवाले से आरएसएस के एक नेता के बयान का जिक्र किया था। इसके बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि थरूर की टिप्पणी शर्मनाक है। उन्होंने राहुल गांधी से इसपर जवाब देने को कहा था। उधर भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा ”थरूर ने सारी सीमाएं लांघ दी हैं”।
हालांकि टीवी चैनलों पर अपने ब्यान की आलोचना के बाद थरूर ने सफाई दे है की वे शिव भक्त हैं और रोज शिव की पूजा करते हैं। थरूर ने आरोप लगाया कि भाजपा उनके ब्यान को अपने हिसाब से पेश कर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि यह उनका ब्यान नहीं बल्कि आरएसएस के नेता की कही बात है जिसे एक पत्रकार के हवाले से उन्होंने कहा है की कैसे मोदी को भाजपा के भीतर एक ”बोझ” की तरह देखा जा रहा है।
थरूर ने यह भी कहा की उनका यह ब्यान भाजपा राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही है। ट्वीट करके थरूर ने कहा कि उनकी जेब में हमेशा शिव की तस्वीर रहती है। वे शिव की पूजा करते हैं और उनका अपमान करने की सोच भी नहीं सकते।