‘मैं प्याज नहीं खाती’ वाले सीतारमण के ब्यान पर विपक्ष का करारा हमला

0
732

आज जबकि प्याज के कीमतें १२० से १५० रुपए प्रति किलो होने से देश भर में गुस्सा फ़ैल रहा है, मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लोक सभा में दिए ीा ब्यान कि वे तो प्याज ही नहीं खातीं, से विपक्षी दल भड़क गए हैं और उन्होंने इसे लेकर मोदी सरकार और सीतारमण पर करारा हमला बोला है।

प्याज की कीमतों को लेकर देश में मचे हाहाकार के बीच बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि वह प्याज़ नहीं खाती हैं, इसलिए उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। वित्त मंत्री के इस बयान पर राजनीतिक घमासान मच गया है। कांग्रेस ने इसे लोगों का मजाक उड़ाने वाला ब्यान कहा है।

लोकसभा की कार्यवाही के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जब भाषण दे रही थीं, तो उन्होंने प्याज को लेकर यह टिप्पणी की थी। उस समय कांग्रेस की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर निर्मला सीतारमण ने जवाब दिया था – ”मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां अनियन से मतलब नहीं रखते।” सीतारमण का यह ब्यान अब एक बड़ा मुद्दा बन गया है ुर इसे लेकर उनकी आलोचना हो रही है। उनके ब्यान  पर बवाल मचने के बाद, हालांकि, निर्मला सीतारमण के दफ्तर की ओर से उनके बयान का वीडियो ट्वीट किया गया है जिसमें सरकार के उठाए गए कदमों की जानकारी दी गयी है। वीडियो के साथ लिखा गया कि इस वीडियो का एक हिस्सा वायरल किया जा रहा है जो गलत संदेश दे रहा है।

उधर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी इसे लेकर सीतारमण पर निशाना साधा है और कहा है कि जो सरकार प्याज-लहुसन नहीं खाने को कहती है उसे अब जाना होगा।