मैं झूठे वादे नहीं करता : राहुल

छत्तीसगढ़ की जनता से कांग्रेस को अवसर देने की अपील

0
303

छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को फिर हुंकार भरी। उन्होंने मोदी सरकार पर हमले जारी रखे और प्रचार के आखिरी दिन कांकेर में भाषण से पहले राजनंदागांव में गुरूद्वारे में  मत्था टेका। वे गुरूद्वारे में एक बच्ची  को गोद में उठाये भी दिखे। उन्होंने बाद में चुनाव सभा में  राज्य की जनता से कांग्रेस को मौका देने की अपील की।

कांकेर में अपनी लगातार दूसरी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। नोटबंदी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी को घेरते हुए राहुल ने कहा कि वह (पीएम) अब नोटबंदी और जीएसटी के बारे में नहीं बोलते। राहुल ने राफेल डील के मुद्दे से भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने १२ लाख करोड़ रुपये १५ अमीर उद्योगपतियों को दे दिए। उन्होंने अंबानी को ३० हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा – पीएम ने देश के खजाने की कुंजी उद्योगपतियों को दी हम इसे पिछड़ों, कमजोरों, दलितों और महिलाओं को देना चाहते हैं। मोदीजी १५ लोगों पर विश्वास करते हैं और हम देश के करोड़ों लोगों पर भरोसा करते हैं”।

पीएम मोदी पर सीधा आकर्मण करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी अब चुप हो गए हैं और नोटबंदी या जीएसटी की बात नहीं करते। ”अब चौकीदार भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, वह भ्रष्टाचार या रोजगार की बात नहीं करते। मैंने एक भी झूठा वादा आज तक नहीं किया है, चाहे वह किसी बिल की बात को या कर्जमाफी की। जो मैंने कहा है, मैं करके दिखाता हूं क्योंकि मैं जनता का सम्मान  करता हूं”।

अपने भाषण में राहुल ने मुख्यमंत्री रमन सिंह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सीएम रमन सिंह ने आदिवासी बिल लागू नहीं होने दिया, हम सरकार बनते ही इसे लागू करेंगे और किसानों और गरीबों को उनका हक मिलेगा। ”हम चाहते हैं कि प्रदेश के हर व्यक्ति को लगे कि यह कांग्रेस पार्टी की सरकार नहीं, मेरी सरकार है और इसमें मेरी आवाज सुनाई देती है”।

इससे पहले राहुल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गुरुद्वारे पहुंचे और मत्था टेककर आशीर्वाद लिया। इस दौरान राहुल गांधी ने एक बच्ची को गोद में भी उठाया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को राहुल गांधी के साथ सेल्फी लेते भी देखा गया।