मेजर सहित ३ जवान शहीद, २ आतंकी कमांडर ढेर

मुठभेड़ जारी, पुलवामा के मास्टरमाइंड गाज़ी को घेरने की खबर

0
558
पुलवामा में ४० सीआरपीएफ जवानों के आतंकी हमले में शहीद होने की घटना के बाद पुलवामा में ही रविवार की आधी रात जैश के आतंकसिंह  के साथ मुठभेड़ जारी है जिसमें सेना के एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ में २ जैश 
 
कमांडर ढेर हो गए हैं। तहलका की जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बालों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाज़ी रशीद और कामरान को भी घेरा था हालाँकि यह पक्का नहीं है की मारे गए कमांडर कौन है। 
 
इस घटना में एक नागरिक की भी मौत हो गयी है। तहलका की जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने जिन आतंकियों को घेरा है उनमें एक पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाज़ी रशीद और कामरान भी हो सकते हैं। 
 
सेना पूरे इलाके में आतंकियों की खोज कर रही है और खबर है कि इनमें से एक आतंकी गाजी रशीद भी हो सकता है जो पुलवामा के आतंकी हमले में मुख्य साजिशकर्ता का हैंडलर था। शहीद होने वाले जवानों में मेजर डीएस डोंडियाल, हेड कांस्टेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और हरी सिंह शामिल हैं। 
 
तहलका की जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ पुलवामा जिले के पिंगलान इलाके में चल रही है। आधी रात से जारी इस मुठभेड़ में २-३ आतंकी शामिल हैं जिनकी तलाश सुरक्षा बल कर रहे हैं। शहीद हुए चार जवानों में एक मेजर भी शामिल है।
 
यह एनकाउंटर आधी रात से दक्षिणी कश्मीर के पिंगलान इलाके में चल रहा है। एनकाउंटर में शहीद हुए जवान ५५  राष्ट्रीय राइफ्ल्स के हैं। सोमवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच इस मुठभेड़ में एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल हुआ है। एक नागरिक की भी मौत की खबर है।
 
पिंगलान इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना के साथ पुलिस सर्च ऑपरेशन कर रही है। खबर यह भी है कि पुलवामा की बड़ी घटना का मास्टरमाइंड गाज़ी भी इसी  हो सकता है और सुरक्षा बल किसी भी सूरत में उसे छोड़ना नहीं चाहते हैं।
 
इस बीच देहरादून में मेजर चित्रेश बिष्ट के अंतिम  तैयारी  रही है जिसमें सीएम, पूर्व सीएम सहित अनेक लोग उपस्थित हैं और शहीद को अंतिम विदा के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी हैं।