मेंढर सेक्टर में सेना की बड़ी कार्रवाई

पीओके स्थित आतंकियों के लांचिंग पैड तबाह किये

0
568
जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ते आतंकवादियों के हमले के बीच भारतीय सेना ने जम्मू संभाग के पूँछ जिले के मेंढर में पाकिस्तानियों चौकियों पर हमला कर उन्हें तबाह कर दिया है। ”तहलका” की जानकारी के मुताबिक वहां आतंकियों के लांचिंग पेड थे जिनपर सेना ने जबरदस्त कार्रवाई की है।
भारत की सेना ने नियंत्रण रेखा के पार अपने क्षेत्र से यह कार्रवाई की है। यह इलाका पीओके (पाक अधिकृत क्षेत्र) में आता है। मेंढ़र सेक्टर के पास स्थित पाकिस्तान के कई ठिकाने इस कार्रवाई में तबाह होने की खबर है। पाकिस्तान को भारत की इस कार्रवाई में जान-माल का कितना नुकसान हुआ, इसे लेकर जानकारी नहीं मिल पाई है।  हालाँकि सेना के सूत्रों के मुताबिक वहां स्थित आतंकियों के लांचिंग पेड इस कार्रवाई में तबाह कर दिए गए हैं।
कुछ रोज पहले ही पूँछ इलाके में पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना के नॉर्थेर्न कमांड के ब्रिगेड हेडक्वार्टर को नुक्सान पहुंचा था। अब सेना ने इसका बदला चूका दिया है। पाकिस्तान की ओर से लगातार होने वाली उकसावे की कार्रवाइयों से गुस्सा भारतीय सेना की इस कार्रवाई ने पाक में बड़ा नुक्सान किया है। आतंकियों के लॉन्चिंग पैड को निशाना बनाकर बड़ा हमला किया गया है।
जानकारों के मुताबिक आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हजीरा और रावलकोट सेक्टर में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान इन्हीं के जरिए भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराता है।
दो रोज पहले की सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को अपनी हरकतों से बाज आने की चेतावनी दी थी। अब भारत्तीय सेना ने कार्रवाई कर पाक को मुहं तोड़ जवाब दिया है।