मुस्लिम विरोधी नारे लगाने के मामले में अश्विनी उपाध्याय समेत छह गिरफ्तार

दिल्ली के ऐतिहासिक धरना स्थल जंतर-मंतर पर आठ अगस्त को ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक और भड़काऊ नारेबाजी के मामले में पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के वकील और भाजपा से जुड़े रहे नेता अश्विनी उपाध्याय समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम विरोध नारे लगाए गए थे, जिनका वीडियो सोशल मीडिया में वायर हो गया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था। जिसके बाद यह मामलां संसद तक में गूंजा था।

कनॉट प्लेस थाने में सोमवार को मामला दर्ज किए जाने के बाद  सोमवार देर रात ही पूछताछ के लिए अश्विनी उपाध्याय समेत बाकी लोगों को थाने तलब किया गया था। करीब छह घंटे की पूछताछ के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उपायुक्त दीपक यादव ने मंगलवार दोपहर इनकी गिरफ्तारी की जानकारी दी। मामले में अपराध शाखा ने भी कुछ आरोपियों से पूछताछ की। मामले की छानबीन जारी है।

पुलिस उपायुक्त दीपक यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान भाजपा के पूर्व प्रवक्ता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय, प्रीत सिंह, दीपक सिंह, दीपक कुमार, विनोद शर्मा और विनीत बाजपेयी हैं। प्रीत सिंह सेव इंडिया फाउंडेशन का निदेशक है। इस फाउंडेशन के बैनर तले विवादित ार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पुलिस ने कहा था कि इस कार्यक्रम की अनुमति भी नहीं ली गई थी।