मुंबई में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, अस्पताल में भर्ती

0
1016

कोरोना वायरस ने भारत में दस्तक दे दी है। मुंबई में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मामले सामने आए हैं जिनका परीक्षण किया जा रहा है। उधर चीन के वुहान में इस वायरस से मरने वालों की संख्या २६ हो गयी है। ख़बरों के मुताबिक वुहान ऐसी जगह है जहाँ काफी भारतीय छात्र पढ़ाई करते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों लोगों को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका परीक्षण किया जा रहा है। चीन से लौटे दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। दोनों को कस्तूरबा अस्पताल के अलग वार्ड में भर्ती किया गया है। चिकित्सकों ने कहा है कि दोनों में हल्के सर्दी-जुकाम के लक्षण मिले हैं।

बीएमसी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एहतियातन चिंचपोकली स्थित  कस्तूरबा अस्पताल को कुछ निर्देश जारी किये हैं। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को अलग वार्ड में रखा गया है ताकि उन्हें अन्य मरीजों के संपर्क में आने से बचाया जा सके। तमाम चिकित्सकों को हिदायत दी गयी है कि यदि कोरोना का लक्षण वाला कोइ भी व्यक्ति यदि मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दिखे तो उसे बिना देरी इस वार्ड में भेज दिया जाए।

उधर चीन में कोरोना वायरस फेलने से अब तक २६ लोगों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वहां लोगों में दहशत है। वहां अभी तक कई लोग वायरस से पीड़ित हैं। ख़बरों के मुताबिक चीन के वुहान में ९०० के करीब लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। वहां इलाके में ७५० से ज्यादा भारतीय छात्र पढ़ाई करते हैं। चीन में वुहान समेत नौ शहरों का संपर्क एक तरह से बाकी जगह से काट दिया गया है ताकि वायरस न फैले।