मुंबई: बिल्डिंग में आग से ५ की मौत

0
628
एक बड़े हादसे में मुंबई के तिलक नगर में एक इमारत में लगी भीषण आग में गुरूवार देर रात को पांच लोगों की मौत हो गयी। इनमें दो महिलाएं हैं।
जानकारी के मुताबिक आग उपनगरीय इलाके तिलक नगर में स्थित १६  मंजिला एक भवन में लगी। मुंबई दमकल विभाग ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया हालाँकि तब तक काफी नुक्सान हो चुका था। उसी भवन में रहने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक आग क्रिसमस ट्री में शॉट  सर्किट के कारण लगी और जल्दी ही दूसरे हिस्सों में फैलती चली गयी।
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दमकल विभाग को शाम आठ बजे के करीब   आग लगने की जानकारी मिली। तुरंत उसका दस्ता और एम्बुलेंस मौके पर पहुँच गए।
जानकारी के मुताबिक तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास संग्राम सोसायटी (जी16) के १०वें माले पर आग लगी। कुछ ही देर में भवन के उस हिस्से में एक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया जिसके बाद आग और तेजी से भड़क गयी।
बताया गया है कि इसके बाद आग १०वीं से १२वीं मंजिल की तरफ फैलती गई। लोग खतरा भांपते ही सुरक्षित स्थानों की तरफ की तरफ भागे। हालाँकि आग में फंस जाने के कारण ११वीं मंजिल पर रह रहे लोग  सके और आग में झुलसने से उनकी मौत हो गई। मामले की जांच की जा रही है।