मुंबई अग्निकांड के जांच आदेश

मृतकों की संख्या ९ हुई, परिजनों को १०-१० लाख

0
320

महाराष्ट् सरकार ने मुंबई के अंधेरी ईस्ट स्थित ईएसआईसी कामगार अस्पताल में लगी आग के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। अब तक इस घटना में ९ लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मंगलवार को अस्पताल के कर्मचारियों ने इस घटना के  विरोध में प्रदर्शन किया और आरोप लगाया की उन्हें कोइ सुबिधायें अस्पताल में नहीं दी गयी हैं।

अभी भी १०० से ज्यादा झुलसे लोग अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। कहा जा रहा हैं अभी कमसे काम आध दर्जन लोगों की हालत गंभीर है। आग हादसे को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से हादसे को लेकर बात की है।

केंद्र सरकार ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के निकट परिजनों को १०-१० लाख रुपए जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को २-२ लाख रुपए और कम घायलों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की है। सीएम ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों से दुःख जताया है साथ ही  घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।

अब तक इस अग्निकांड में ९ लोगों की मौत हो चुकी है। कमसे काम दो लोगों ने अस्पताल में भर्ती करवाए जाने के बाद दम तोड़ दिया। मृतकों में पांच महीने की एक बच्ची भी है। घटना में तीन दमकल कर्मियों समेत १७५ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।