शिवसेना को खत्म करने की कोशिश थी बीजेपी की- उद्धव

0
544

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने आज बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी मीठा बोल कर शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रही थी। अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें दुख इस बात का है पहली दफा, अमित शाह के बयानों का हवाला देते हुए ठाकरे परिवार को झूठा ठहराने की कोशिश की गई। उद्धव ठाकरे ने कहा,मुझे देवेंद्र फडणवीस से ऐसी अपेक्षा नहीं थी। सत्ता की कुर्सी इंसान को किस तरह से पागल कर देती है यह मैंने देखा।’ उन्होंने कहा कि कार्यवाह मुख्यमंत्री के तौर पर देवेंद्र फडणवीस, अमित शाह का नाम लेकर झूठ बोल रहे हैं कि हमारे बीच फिफ्टी फिफ्टी फार्मूला पर कोई डील नहीं हुई।जो बिल्कुल झूठ है।उन्होंने स्पष्ट कहा कि उन्हें अमित शाह एंड कंपनी पर अविश्वास है। ठाकरे का यह भी कहना था कि उन्हें झूठा साबित करने की कोशिश करने वाले देवेंद्र फडणवीस से वह कभी बात नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जब अमित शाह मातोश्री में आए थे तब उनके साथ क्या बातचीत हुई थी या देवेंद्र फडणवीस भी जानते हैं फिर भी वह मुझे झूठा ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी से कोई शत्रुत्व नहीं है लेकिन जुबान देख कर फिर जाना यह शिवसेना की फितरत नहीं है बीजेपी की है।.उद्वव ने यह सवाल भी पूछा कि जब उनके पास संख्या बल नहीं है बावजूद इसके वह किस बिला पर मिला दावा कर रहे हैं कि सरकार बनाएंगे?

उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी झूठ बोलती है और उसके झूठ की वजह से ही उन्होंने उसके साथ सरकार गठन को लेकर बातचीत रोक दी है।

उद्वव ने कहा कि सरकार गठन के लिए शिवसेना अन्य विकल्पों को लेकर गंभीर है। बीजेपी को झूठा बताते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने अपने पिता बाला साहेब को वचन दिया था कि एक दिन शिवसेना का सीएम होगा और हम अपना वचन निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वचन पूरा करने के लिए हमें न अमित शाह और न बीजेपी के आशीर्वाद की जरूरत है।