महाराष्ट्र में सरकार को लेकर बैठकें

0
640

राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के भाजपा को सरकार बनाने के निमंत्रण और इसके लिए ११ नवंबर की समय सीमा निर्धारित करने के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल तेज हो गयी है। शिव सेना की बैठक हो रही है वहीं भाजपा की कोर कमेटी भी सीएम फडणवीस के घर मिल रही है। वैसे शनिवार मध्य रात्रि को महाराष्ट्र की १३वीं विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो गया। था

शिव सेना ने कहा है कि ”कांग्रेस महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं है” तो कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि भाजपा-शिव सेना सरकार बनाने में विफल रहे हैं लिहाजा दूसरे सबसे गठबंधन कांग्रेस-एनसीपी को सरकार बनाने का अवसर दिया जाए।

महाराष्ट्र में सरकार गठन का पेंच अभी फंसा हुआ है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने रविवार को ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ के प्रति राज्यपाल को आगाह किया। साथ ही एनसीपी नेता ने  संकेत दिए कि विधानसभा में अगर भाजपा की सरकार नहीं बन पाती है तो ”एनसीपी महाराष्ट्र की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार बनाने की कोशिश करेगी”।

राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के भाजपा को सरकार बनाने का न्योता देते हुए ११  नवंबर तक बहुमत साबित करने को कहने के कई घंटे के बाद भी भाजपा ने सरकार गठन को लेकर अभी तक कोई साफ़ रुख नहीं दिखाया है। एनसीपी ने ज़रूर भाजपा  के सरकार बनाने में नाकाम रहने की स्थिति में अपनी कोशिश शुरू करने के संकेत दिए हैं।